Pages

London Olympic Games 2012

Wednesday, April 14, 2010

The Congress will change UP Rahul Gandhi

The Congress will change UP Rahul Gandhi  कांग्रेस पार्टी बदलेगी यूपी को - राहुल 
 
अंबेडकरनगर/लखनऊ। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने आज बसपा सुप्रीमो मायावती को उन्हीं के गढ़ में ललकारते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ही राज्य को बदलेगी और यहां विकास की बयार लाएगी। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर अंबेडकर नगर पहुंचे राहुल ने चेतना यात्रा को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब जाति और धर्म की राजनीति खत्म हो गई है। 

मनरेगा का बुरा हाल

उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि हिंदुस्तान में पैसे की कमी नहीं है। केन्द्र सरकार यूपी सरकार को पर्याप्त धन मुहैया कराती है पर वो रूपया गरीबों तक नहीं पहुंचता है। मनरेगा की बुरी हालत पर पर भी राहुल ने चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राज्य में मनरेगा का नामोनिशान तक नहीं दिखता। राहुल ने कहा कि जब वो यूपी के जिलों में भ्रमण करते हैं तो कुछ और ही स्थिति नजर आती है। युवाओं के पास जॉब कार्ड तक नहीं है। जो कार्ड हैं भी वो ग्राम प्रधानों के पास हैं। 

युवा राजनीति की जरूरत

उन्होंने एक बार फिर युवा राजनीति की बात दोहराते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान की शक्ति गांवों में बसती है और गांवों का विकास बहुत जरूरी है। माया सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस दलितो और गरीबों की हितैषी है।

दलितों को उनका हक दिलाएंगे

उधर, मायावती ने लखनऊ में अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बसपा दलितों को उनका हक दिलाएगी और विरोधियों को रास्ते में नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार इतने सालों से सत्ता में है लेकिन उसने दलितों को उनका सम्मान नहीं दिलाया है।

0 comments:

Post a Comment

Republic Day 26th January Greeting Cards

ShareThis