Pages

London Olympic Games 2012

Friday, November 19, 2010

देश में भ्रष्टाचार उफान पर - सोनिया

देश में भ्रष्टाचार उफान पर - सोनिया 

 

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर केन्द्र सरकार चौतरफा आलोचना झेल रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बयान देकर मामले की गंभीरता को और बढ़ा दिया है। देश भर में फैले भ्रष्टाचार पर सोनिया ने कहा कि मौजूदा समय में देश में भ्रष्टाचार उफान पर है। लालच और घूस देना चरम पर पहुंच गया है। 

सोनिया ने कहा कि देश में आर्थिक तरक्की तो हुई है लेकिन नैतिक मूल्यों में भारी गिरावट आ गई है। वहीं जनता से किए गए वादे कभी पूरे नहीं होते। वादा करने और उन्हें निभाने में बहुत अंतर होता है। इसलिए सरकार को ज्यादा प्रभावी और कारगर होने की आवश्यकता है। इस समय प्रभावी और कुशल सरकार की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि भले ही देश में करोड़पतियों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही हो पर आज भी करोड़ों लोग रोटी के लिए तरस रहे हैं। जिन मूल्यों पर स्वतंत्र भारत का निर्माण हुआ वो खतरे में आ गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाला, आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स में घोटाले को लेकर पिछले कई दिनों से सरकार विपक्ष के निशाने पर है। 2-जी को लेकर पीएम की चुप्पी पर भी काफी सवाल उठ रहे हैं। यहां तक कि सर्वोच्च अदालत ने भी पीएम की चुप्पी पर जवाब मांगा है। ऎसे में सोनिया गांधी का भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दिया गया बयान काफी मायने रखता है।


--
Mahi

0 comments:

Post a Comment

Republic Day 26th January Greeting Cards

ShareThis