Pages

London Olympic Games 2012

Friday, December 17, 2010

हिन्दू चरमवाद ज्यादा खतरनाक

"हिन्दू चरमवाद ज्यादा खतरनाक"
 

नई दिल्ली। अमरीका के गोपनीय दस्तावेज का खुलासा कर पूरी दुनिया में हड़कंप मचाने वाली खोजी वेबसाइट विकीलीक्स ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी से जुड़ा एक सनसनीखेज खुलासा किया है। विकीलीक्स के मुताबिक राहुल गांधी ने हिन्दू कट्टरपंथियों को इस्लामिक अलगाववादियों से भी बड़ा खतरा बताया था। राहुल पर किए गए इस खुलासे से देश के राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई। 

विकीलीक्स के मुताबिक राहुल गांधी ने पिछले साल अमरीकी राजदूत टिमोथी रोमर से आतंकवाद पर चर्चा के दौरान कहा था कि हिन्दू चरमपंथी आने वाले समय मे देश के लिए एक बड़ा खतरा है। 

अमरीकी राजदूत से आतंक के मसले पर चर्चा करते हुए राहुल ने कहा कि भारत में भले ही कुछ तत्व लश्कर जैसे इस्लामिक आतंकवादी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं परन्तु इससे बड़ा खतरा चरमपंथी हिन्दू संगठनों से है जो दोनों समुदायों मे धार्मिक तनाव पैदा कर रहे हैं।

मोदी के कारण तनाव की बात कही

प्रधानमंत्री आवास पर लंच के दौरान हुई इस मुलाकात में राहुल ने रोमर से कहा कि इस तरह के स्थिति में दोनों समुदायों में टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है। लेकिन शायद उभरते कट्टरपंथ हिन्दू संगठनों से देश को ज्यादा खतरा है। राहुल ने नरेन्द्र मोदी के कारण पैदा हुई तनाव की बात कही थी। 

राहुल ने कहा था कि कुछ राजनीतिक तत्व दोनों समुदायों में तनाव फैलाने की कोशिश करते है लेकिन देश में तेजी से फैल रहा हिन्दू कट्टरपंथ ज्यादा खतरनाक है। देश के भीतर पनप रहे चरमपंथ पर चिंता बढ़ रही है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है। 


भाजपा ने कहा राहुल की सोच दुर्भाग्यपूर्ण

भाजपा ने राहुल के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा नेता रविशंकर ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बयान से पता चलता है कि भारत के बारे में राहुल की सोच कैसी है। राहुल ने लश्कर ए तैयबा और पाकिस्तान के बाकी आतंकी संगठनों के दुष्प्रचार को सही ठहरा दिया है।

भाजपा ने कहा कि राहुल आतंकवाद को आस्था के आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे है। यह उनकी सोच का संकेत है जिसको अमरीका की ओर से नकारा नहीं गया है। पार्टी इस बयान की कड़ी भर्त्सना करती है। 

भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा कि राहुल ने कभी भारत को इतिहास नहीं पढा इसलिए ऎसी बातें कह रहे है। 

इससे पहले, भाजपा प्रवक्ता तरूण विजय ने राहुल को पाकिस्तान और लश्कर प्रवक्ता करार देते हुए कहा कि राहुल की सोच दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के वोट पाने के लिए यह बयान दिए गए हैं। इस बयान से आतंकी संगठनों को बढ़ावा मिलेगा। यह बात मुसलमानों को अपमान करने जैसी बात है। राहुल और दिग्विजय दोनों एक जैसी ही भाषा बोल रहे हैं। देश भक्ति को कटघरे में खड़ा करके राहुल गांधी वोट बैंक तैयार करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि इससे भारत की एकता को खतरा पैदा हो गया है। 


उल्लेखनीय है कि इससे पहले राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना सिमी से कर दी थी। जिस पर देश भर में खासा बवाल मचा था। संघ नेताओं ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी।

0 comments:

Post a Comment

Republic Day 26th January Greeting Cards

ShareThis