Pages

London Olympic Games 2012

Saturday, December 18, 2010

सोनिया ने बार-बार पाटिल को बचाया

सोनिया ने बार-बार पाटिल को बचाया
 

नई दिल्ली। देश में कुछ साल पहले हुए कई बम धमाकों के बाद निशाने पर आए पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री शिवराज पाटिल को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संरक्षण मिला हुआ था। विकीलीक्स ने यह सनसनीखेज खुलासा किया है। विकीलीक्स के दस्तावेज के मुताबिक अमरीका को लगा था कि मुंबई हमलों के बाद शिवराज को हटाया जाना जरूरी हो गया था।

केबल संदेश के मुताबिक अमरीकी राजदूत डेविड मलफोर्ड ने कहा था कि "कांग्रेस कम से कम नुकसान चाहती थी क्योंकि मुंबई हमलों के बाद गहरे राजनीतिक संकट के दौर से गुजर रही थी। इसलिए उसने पाटिल को उनके पद से हटाना अति आवश्यक समझा। पार्टी के पास इसके अलावा कोई और चारा नहीं था।

मलफोर्ड ने कहा कि पाटिल पिछले चार साल में पूरी तरह अयोग्य साबित हुए थे। मलफोर्ड ने इस ओर संकेत किया कि जयपुर, बेंगलूरू, दिल्ली, अहमदाबाद, गुवाहाटी, समझौता एक्सप्रेस, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले और सांप्रदायिक हिंसा में पूरी तरह लापरवाह रहे।

उन्होंने कहा कि हर बार हमले होने पर उनके इस्तीफे की मांग उठी लेकिन सोनिया गांधी बार-बार उन्हें बचातीं रहीं। पर मुंबई हमलों के बाद सोनिया भी कुछ नहीं कर सकीं और जनता की नाराजगी को देखते हुए आखिरकार पाटिल को उनकी कुर्सी से हटाना ही पड़ा।

0 comments:

Post a Comment

Republic Day 26th January Greeting Cards

ShareThis