Pages

London Olympic Games 2012

Monday, September 6, 2010

सीपीएम कार्यकर्ताओं के बनते हैं बीपीएल कार्ड

"सीपीएम कार्यकर्ताओं के बनते हैं बीपीएल कार्ड" 
 

कोलकाता। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने वामपंथियों के गढ़ पश्चिम बंगाल में अपनली पहली रैली में ही राज्य की वामपंथी सरकार पर जमकर हल्ला बोला। राहुल ने सीपीएम सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार गरीबों का नहीं बल्कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हित साध रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में गरीबों के लिए भेजा जाने वाला पैसा उन तक नहीं पहुंच रहा। उन्होंने कहा कि गरीबों को बीपीएल कार्ड का लाभ नहीं दिया जा रहा है और उनकी जगह सीपीएम कार्यकर्ता बीपीएल कार्ड बनवा रहे हैं। 

बंगाल के कम्युनिस्टों को क्या हो गया ? 

राहुल ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान एक वाक्ये का जिक्र करते हुए कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि सीपीएम को क्या हो गया है। उन्होंने कहा कि "मैं जब पिछले दिनों चीन के एक प्रतिनिधिमंडल से मिला था, तो उन्होंने मुझसे पूछा कि बंगाल के कम्युनिस्टों को क्या हो गया है? राहुल ने कहा कि वामपंथी विचारधारा पुरानी हो गई है। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल में भी चीन जैसी कांति होने की जरूरत है। 

कांग्रेस की जीत का दावा 

राहुल ने इस दौरान दावा कि यदि लोगों का समर्थन मिला तो इस बार कांग्रेस वामपंथियों का गढ़ गिराकर दिखाएगी। उन्होंने युवाओं से पार्टी से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और इस पर वंशवाद के गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर सिर्फ मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओे को ही आगे बढ़ाया जाता है और पार्टी में मेहनत करने वाले किसी भी कार्यकर्ता को उसके परफॉर्मेस के आधार पर कोई भी पद हासिल हो सकता है। उल्लेखनीय है कि बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी की रैली को काफी अहम माना जा रहा है। 

राहुल की सभा में बम मिलने से हड़कंप

इससे पहले कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार को होने जा रही पहली राजनीतिक सभा से पहले सूतली बम मिलने से हड़कंप मच गया। सूत्रों के अनुसार जहां पर राहुल की सभा होने वाली थी, वहां से बंगाल पुलिस ने आज सुबह एक देसी बम बरामद किया था। पुलिस के अनुसार हालांकि, यह देसी बम लो इंटेंसिटी का था और इससे अधिक नुकसान की आशंका नहीं थी। लेकिन राहुल गांधी के रैली में भाग लेने से पहले बम के मिलने से सुरक्षा व्यवस्था में खामी उजागर हुई है। इस बम के मिलने से लोगों में घबराहट फैल गई थी।


--
Mahi

0 comments:

Post a Comment

Republic Day 26th January Greeting Cards

ShareThis