Pages

London Olympic Games 2012

Saturday, October 2, 2010

युवाओं को बुलाने आ रहे राहुल

युवाओं को बुलाने आ रहे राहुल 
 

भोपाल। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी युवा कांग्रेस के सदस्यता अभियान के सिलसिले में चार अक्टूबर से तीन दिन का प्रदेश दौरा करेंगे। इस दौरान वे राजधानी भोपाल सहित 8 जिलों में जाएंगे और युवाओं से सीधा संवाद कर उन्हें राजनीति में आने का न्यौता देंगे। 

राहुल गांधी का दौरा ग्वालियर-चम्बल संभाग के श्योपुर जिले से शुरू होगा। पहले दिन वे टीकमगढ़, रीवा और लखनादौन भी जाएंगे। जबकि अगले दिन 5 अक्टूबर को बैतूल, सेंधवा होते हुए उज्जैन पहुंचेंगे। भोपाल के युवाओं से मिलने वे 6 अक्टूबर को आएंगे। 

अल्पसंख्यकों से मिलेंगे
राजधानी में राहुल गांधी की तीन बैठकें होंगी। वे युवा कांग्रेस का चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं और महिलाओं से मुलाकात के अतिरिक्त अल्पसंख्यक वर्ग के युवाओं से भी मिलेंगे। उज्जैन में भी उनकी तीन बैठकें होंगी। एसपीजी ने संबंधित जिलों में पहुंचना शुरू कर दिया है। 

उतरेंगे स्टार प्रचारक
युवा केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट, जतिन प्रसाद, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी व सांसद मोहम्मद अजरूद्दीन, राज बब्बर, प्रिया दत्त, फिल्म अभिनेत्री नगमा और संगठन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक तंवर भी यहां के दौरे करेंगे। इनके दौरे को अंतिम रूप दिया जा रहा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव सातव शुक्रवार को जबलपुर दौरे पर रहे।

झोपड़ी में रात बिताएंगे राहुल
सिवनी। आदिवासी की झोपड़ी में कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी न केवल रात बिताएंगे, बल्कि आदिवासियों के रहन-सहन से भी रूबरू होंगे। सुरक्षा कारणों से हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि राहुल किस आदिवासी गांव में रात गुजारेंगे। यह जरूर सुनिश्चित हो चुका है कि वे जिले के किसी आदिवासी बाहुल्य गांव में 4 अक्टूबर की रात बिताएंगे।

जिला प्रशासन व कांग्रेसी ऎसे गांव की तलाश में जुट गए है, जहां राहुल रात्रि विश्राम कर सकें। कांगे्रस महासचिव राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। शुक्रवार युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू सातव ने लखनादौन में आयोजित होने वाली सभास्थल का दौरा किया।


--
Mahi

0 comments:

Post a Comment

Republic Day 26th January Greeting Cards

ShareThis